Breaking Features Latest news Mussoorie Social media Society Trending Uttarakhand

सीएम धामी व् कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने मसूरी में विभिन्न विकास कार्यों का किया लोकार्पण व् शिलान्यास ! UK24X7LIVENEWS




पहाड़ों की रानी मसूरी अपनी सुंदरता के लिए विश्व भर में विख्यात है जिसकी वजह से लाखों की संख्या में पर्यटक हर वर्ष मसूरी पहुंचते हैं । परिणाम स्वरूप मसूरी की सड़कें जाम से भरी रहती हैं जो कि एक मसूरीवासियों के लिए एक बड़ी परेशानी का कारण बना हुआ था , लेकिन मसूरी पेट्रोल पंप के पास लगभग 32 करोड़ की लागत से 220 वाहनों के लिए बनी पार्किंग का लोकारापण होने से काफी हद तक ट्रैफिक की समस्या का समाधान होगा। इस मल्टी लेवल पार्किंग में कैफेटेरिया , लिफ्ट , शौचालय के साथ रोजमर्रा के उपयोग में आने वाले सामानों की तीन दुकानों का निर्माण भी किया गया है ।



मसूरी यमुना पेयजल योजना से दूर होगी पानी की समस्या

144 करोड़ की लागत से बनी मसूरी यमुना पेयजल योजना के तहत मसूरी क्षेत्र में डल रही पेयजल लाइनों का शिलान्यास करे उत्तराखंड सरकार ने एक एक बड़ा तोहफा मसूरी वासियों को दिया है । ये योजना पानी की समस्या से एक बड़ी राहत मसूरी की जनता को प्रदान कराएगी ।

ऑडिटोरियम बना मसूरी का टाउनहॉल

18 करोड़ की लागत से बने इस टाउन हॉल में 150 वाहन पार्क किए जा सकते हैं , तृतीय तल पर बहुद्देश्य सभागार का निर्माण भी किया गया है , इस सभागार में 1000 से 1200 व्यक्ति शिरकत कर सकते हैं , साथ ही चौथे तल पर 10 कमरों के गेस्ट हाउस का निमार्ण भी किया गया है ।

बेघर हुए परिवारों का फिर से होगा विस्थापन

मसूरी शिफानकोर्ट से बेघर हुए 84 परिवारों के विस्थापन के लिए मसूरी नगर पालिका द्वारा मसूरी आई डी एच बिल्डिंग के पास दी गई जमीन पर हंस फाउंडेशन की संथापक माता मंगला के सहयोग से 5 करोड़ 24 लाख की लागत से बनने वाले हंस कॉलोनी का भूमि पूजन भी किया गया ।

इस दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी , राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी और कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी उपस्थित रहे।



रिपोर्ट आलोक सेमवाल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *