Social media Society Trending Uttarakashi UK-10 Uttarakhand

श्रेष्ठ भारत प्रकोष्ठ द्वारा राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय उत्तरकाशी में प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का किया गया आयोजन । UK24X7LIVENEWS


✍️मनमोहन भट्ट


राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय उत्तरकाशी में एक भारत श्रेष्ठ भारत कार्यक्रम के तहत प्राचार्य प्रोफेसर सविता गैरोला ने ऑनलाइन गतिविधियां संचालित करने को कहा उन्होंने कहा कि राष्ट्र के रूप में भारत की विशेषता को भाषाई, सांस्कृतिक व धार्मिक विशेषताओं को एक सूत्र में बांधने का कार्य किया जा रहा है। भारत में जाति, धर्म, पहनावा, बोली, संस्कृति, रीति, रिवाज, परंपरा में काफी विविधता के बाबजूद भी एकता की मिसाल दी जाती है। ऐसे में इसको बढ़ावा देने के लिए गतिविधियां संचालित की जा रही है। इस अवसर पर एक प्रश्नोत्तरी का भी आयोजन किया गया जिसमें प्रथम स्थान बीए द्वितीय वर्ष की अग्रता नौटियाल ने, द्वितीय स्थान बीए द्वितीय वर्ष के रोहन सिंह रावत एवं तृतीय स्थान बीए प्रथम वर्ष के अजीत सिंह ने प्राप्त किया।


रविवार को रामचंद्र उनियाल राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय उत्तरकाशी में ‘एक भारत श्रेष्ठ भारत’ प्रकोष्ठ द्वारा कोविड-19 विषय पर एक प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया, जिसमें महाविद्यालय के विभिन्न संकायों के कई छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया।
प्राचार्य प्रो० सविता गैरोला ने प्रतिभागियों का उत्साह वर्धन किया । महाविद्यालय ‘एक भारत श्रेष्ठ भारत’ क्लब की संयोजिका प्रो० वसंतिका कश्यप ने बताया कि केंद्र सरकार की ‘एक भारत श्रेष्ठ भारत’ मुहिम का मुख्य उद्देश्य छात्र छात्राओं को विभिन्न कार्यक्रमों के द्वारा अपने राज्य के साथ साथ देश के अन्य राज्यों की संस्कृति से भी रूबरू कराना है ।
प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में प्रथम स्थान बीए द्वितीय वर्ष की अग्रता नौटियाल ने, द्वितीय स्थान बीए द्वितीय वर्ष के रोहन सिंह रावत एवं तृतीय स्थान बीए प्रथम वर्ष के अजीत सिंह ने प्राप्त किया।
प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता सम्पन्न करवाने में क्लब के सदस्य एवं प्रतियोगिता के कोर्डिनेटर डॉ० आकाश चंद्र मिश्र, डॉ० कमल कुमार बिष्ट एवं डॉo मनोज फोन्दनी का विशेष सहयोग रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *