Dehradun UK-7 education header HEADLINES Latest news Uttarakhand

बोर्ड परीक्षार्थियों का मनोबल बनाएंगे पीएम मोदी। Uttarakhand24×7livenews

देहरादून प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी 27 जनवरी को दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में परीक्षा पर चर्चा करेंगे। इसके लिए 81315 छात्रों, 11868 शिक्षकों और 5496 अभिभावकों ने
इसमें रजिस्ट्रेशन कराया है।
प्रधानमंत्री के इस कार्यक्रम के लिए उत्तराखंड के 2 बच्चों का भी चयन हुआ है। प्रदेशभर के करीब 10 लाख बच्चे 27 जनवरी में होने वाले पीएम मोदी के परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे और इसमें कक्षा 9 से 12 तक के स्कूली बच्चे होंगे परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम में शामिल होंगे।
परीक्षा पर चर्चा के छटे संस्करण में बच्चों से पीएम मोदी सीधा संवाद करेंगे। उत्तराखंड के शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने बताया कि पीएम मोदी के परीक्षा पर चर्चा के इस आयोजन में सरकारी और गैर सरकारी स्कूल भी जुड़ेंगे। पीएम मोदी ने परीक्षा पर चर्चा के विषय में एक किताब एग्जाम वॉरियर्स भी लिखी है।
शिक्षा मंत्री ने बताया कि विगत 25 नवम्बर से 30 नवम्बर तक अलग अलग थीम पर ऑनलाइन परीक्षा हुई थी। इन्हीं में से 27 जनवरी को होने वाली परीक्षा पर चर्चा के लिए उत्तराखंड के 2 बच्चे चुने गए हैं।
आपको बता दें कि पेंटिंग्स प्रतियोगिता के लिए पीएम मोदी की किताब एग्जाम वॉरियर्स से टॉपिक चुना जाएगा। प्रदेश के साढ़े पांच हज़ार सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों में एलईडी के माध्यम से परीक्षा पर चर्चा को दिखाया जाएगा। इसके साथ ही प्रदेशभर के सभी सीबीएसई स्कूलों में भी पेंटिंग प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *