Dehradun UK-7 header HEADLINES Latest news Political Uttarakhand

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 9 आवासीय परियोजनाओं का किया शिलान्यास। Uttrakhand24×7livenews

प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज काशीपुर पहुंचे। काशीपुर में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पहले उदयराज हिन्दू इंटर कॉलेज परिसर पहुंचकर प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के अंतर्गत ई.डब्ल्यू.एस. आवासीय परियोजनाओं का शिलान्यास किया बाद में वह मंशा देवी मंदिर पहुंचे जहां मां मंशा देवी मंदिर शोभायात्रा के 50 वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर आयोजित स्वर्ण महोत्सव कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करने के बाद चम्पावत के लिए रवाना हो गए।

आपको बताते चलें कि प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज अपने प्रस्तावित काशीपुर दौरे के तहत काशीपुर पहुंचे जहां उन्होंने उदय राज हिंदू इंटर कॉलेज के परिसर से प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के अंतर्गत ई.डब्ल्यू.एस. आवासीय परियोजनाओं का शिलान्यास किया। इन योजनाओं के अंतर्गत काशीपुर में 7700 आवासों का निर्माण किया जाएगा तो वहीं प्रदेश भर में 17000 से अधिक आवासों का निर्माण प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत किया जा रहा है। काशीपुर में उदयराज हिन्दू इंटर कॉलेज के परिसर में आयोजित शिलान्यास कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के मंच पर पहुंचने के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का फूल मालाओं से स्वागत किया गया। इस दौरान मंच से अपने संबोधन में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने देश कि नरेंद्र मोदी सरकार तथा उत्तराखंड सरकार के द्वारा संचालित की जा रही योजनाओं से अवगत कराया। वहीं उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य है सब जुटें, सब बढ़े, सबका विकास हो। प्रधानमंत्री मोदी का सपना है कि 2024 तक सभी जरूरतमंद परिवारों के पास अपना मकान हो। उन्होंने कहा कि गरीब को मकान उपलब्ध कराना है यह कोई सरकारी योजना नहीं है बल्कि उनको यह विश्वास कराना भी है कि सरकार उनके सशक्तिकरण के लिए उनको आगे बढ़ाने के लिए और समाज के अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति को आगे बढ़ाने का काम जिसने किया है वह काम देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया है। इस योजना के तहत समाज के उन सभी परिवारों में एक नए समृद्धि योगी की शुरुआत होगी जिनको यह मकान सरकार के द्वारा दिए जाएंगे। मुख्यमंत्री धामी के साथ केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन मंत्री अजय भट्ट भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *