Breaking Dehradun UK-7 header HEADLINES Kedarnath temple Latest news Political Trending Uttarakhand

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा के नेतृत्व में केदारनाथ प्रतिष्ठा रक्षा यात्रा आज तीसरे दिन। Uttarakhand 24×7 Live news

देहरादूनः-उत्तराखण्ड कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा के नेतृत्व में केदारनाथ प्रतिष्ठा रक्षा यात्रा आज तीसरे दिन शिवपुरी में ध्वजारोहण के साथ प्रारंभ हुई। इस अवसर पर पद यात्रियों और स्थानीय कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि आज वह गौरवशाली दिन है, जिस दिन भारतीय सेना ने दुश्मन को हराकर उसके मंसूबों को नाकाम करते हुए कारगिल में विजय प्राप्त की थी कारगिल युद्ध में हमारे वीर सैनिकों ने विकट परिस्थितियों में अदम्य पराक्रम का परिचय देते हुए देश के ऊपर अपने प्राणों को न्योछावर करने वाले वीर सैनिकों को याद करते हुए हम उन्हें अपनी विनम्र भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं उन्होंने कहा कि देश की सेना ने अपने पराक्रम से हमेशा ही देश को गौरवान्वित किया है और सदैव हमारी सीमाओं की रक्षा कर हम सबको महफूज रखा है, वीर सैनिकों की शहादत को कभी भुलाया नहीं सकता और हमेशा हमारे दिलों में उनकी वीरता की दास्तान ताजा रहेगी।
करन माहरा ने कहा कि हम सौभाग्यशाली हैं कि हमने वीर भूमि उत्तराखंड में जन्म लिया है यहां हर परिवार से कोई ना कोई देश सेवा के लिए सेना में है इसलिए वीर सैनिकों की शहादत ,उनके त्याग तपस्या और बलिदान को हमसे ज्यादा और कोई नहीं समझ सकता है हम सभी अपने वीर सैनिकों के ऋणी और कृतज्ञ है । इस अवसर पर उन्होंने कहा कि सरकार को ये ध्यान रखना चाहिए कि सैनिक परिवारों की बहुत सी समस्याएं हैं उनकी समस्याओं का समाधान प्राथमिकता के आधार पर होना चाहिए। अग्निवीर योजना को समाप्त कर सेना का पुराना स्वरूप भी केंद्र सरकार को तत्काल बहाल करना चाहिए यही हमारे वीर सैनिकों को सच्ची श्रद्धांजलि होगी ।
उन्होंने कहा कि केदारनाथ प्रतिष्ठा रक्षा यात्रा का आज तीसरा दिन है ,और पद यात्रियों का उत्साह देखते ही बनता है इस पद यात्रा को स्थानीय जनता का जो सहयोग और प्यार मिल रहा है उस से मैं अभिभूत हूं इससे मुझे यह समझ में आ रहा है कि केदारनाथ प्रतिष्ठा रक्षा यात्रा का संदेश आमजन मानस तक पहुंच रहा है आम जनमानस भी यही चाहता है कि हमारे ऐतिहासिक सांस्कृतिक और पौराणिक प्रतीकों ,धरोहर और शास्त्रों की मान्यताओं के साथ छेड़छाड़ नहीं होनी चाहिए। बाबा केदारनाथ की प्रतिष्ठा के साथ जो भी कृत्य किया गया है,हम इसे किसी भी रूप में स्वीकार नहीं कर सकते,करन माहरा ने कहा कि बाबा केदारनाथ हम सबके रक्षक और पालक हैं पीढ़ियों से हमारी अगाध श्रद्धा उनके प्रति है बाबा केदारनाथ की शक्ति को सनातन प्रेमी युगों-युगों से मानते आए हैं और दुनिया के कोने-कोने से शिव भक्त हर साल बाबा केदार की शरण में श्रद्धा के साथ अपनी विनती लेकर पहुंचते हैं और बाबा केदार भी उनकी भक्ति पर प्रसन्न होकर उनकी मनोकामनाएं पूरी करते हैं हम सब भी श्रद्धा से बाबा केदार के दर तक पैदल पदयात्रा कर जा रहे हैं बाबा केदार हमारी भी प्रार्थना स्वीकार करेंगे और केदारनाथ धाम की प्रतिष्ठा को ठेस पहुंचाने वालों को दंडित करेंगे ऐसा मेरा पूरा विश्वास है।
उन्होंने पदयात्रा में लगातार चलने वाले नेताओं कार्यकर्ताओेें का धन्यवाद देते हुए कहा कि यह पद यात्रा ऐतिहासिक पद यात्रा सवित होगी। पद यात्रा का विभिन्न स्थानों पर भव्य स्वागत करने वाले जनमानस का भी आभार व्यक्त किया। उन्होेंने कहा कि कार्यकर्ताओं ने फूलमालाओं और पुष्प वर्षा से स्वागत कर पद यात्रा का माहौल अत्यंत आनंदमय बनाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *