Breaking Dehradun UK-7 HEADLINES Latest news Social media Society Trending Uttarakhand

दो महीने बाद कल से चलेगी उज्जैन एक्सप्रेस, होली से पहले इन ट्रेनों के संचालन से मिलेगी यात्रियों को बड़ी राहत ! UK24X7LIVENEWS

दून से नई दिल्ली, मथुरा, आगरा भोपाल होते हुए उज्जैन जाने वाले यात्रियों के लिए यह खबर राहत देने वाली है। दो माह बाद रेलवे बोर्ड की ओर से देहरादून-उज्जैन एक्सप्रेस का संचालन कल से किया जाएगा। रेलवे अधिकारियों की ओर से संचालन की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। वहीं देहरादून-वाराणसी जनता एक्सप्रेस का भी संचालन बुधवार से किया जाएगा ।

उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, नई दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में घना कोहरा पड़ने के कारण रेलवे बोर्ड की ओर से 50 से अधिक ट्रेनों का संचालन दो माह के लिए बंद कर दिया गया था। इसी कड़ी में देहरादून-वाराणसी जनता एक्सप्रेस और देहरादून-उज्जैन एक्सप्रेस का भी संचालन बंद कर दिया गया था।


बुधवार से होगा देहरादून-वाराणसी जनता एक्सप्रेस का संचालन👇

इन ट्रेनों का संचालन बंद होने से यात्रियों को तमाम परेशानियों का सामना करना पड़ा, लेकिन अब जबकि कोहरे को लेकर स्थितियां सामान्य हो गई है तो एक बार फिर इन ट्रेनों का संचालन करने की तैयारी है। स्टेशन अधीक्षक शशांक शर्मा ने बताया कि देहरादून उज्जैन एक्सप्रेस का संचालन मंगलवार से किया जाएगा। जबकि देहरादून-वाराणसी जनता एक्सप्रेस का संचालन अगले दिन बुधवार से किया जाएगा।

फिलहाल ट्रेनों के संचालन को लेकर सारी तैयारियां पूरी कर ली गई है। हालांकि, साथ ही उनका यह भी कहना है कि ट्रेनों के संचालन को लेकर अभी रेलवे बोर्ड की ओर से कोई लिखित आदेश नहीं आया है लेकिन ट्रेनों का संचालन बंद करते समय जो आदेश जारी किया गया था। उसके मुताबिक दोनों ट्रेनों का संचालन एक मार्च से होना है। ऐसे में पूर्व में जारी या रेलवे बोर्ड की ओर से पूर्व में जारी आदेशों के मुताबिक ट्रेनों के संचालन को लेकर सारी तैयारियों को पूरा कर लिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *