Breaking Dehradun UK-7 HEADLINES Political

सड़क सुरक्षा स्पताह की शुरुआत, परिवहन मंत्री बोले पूरे चारधाम रुट पर लगाये गए हैं CCTV uklive24

गुरुवार को देहरादून राजपुर रोड पर मौजूद राजकीय कन्या विद्यालय में आयोजित किए गए सड़क सुरक्षा जागरूकता कार्यक्रम में परिवहन मंत्री चंदन रामदास में भाग लिया तो वही इस मौके पर उन्होंने सड़क सुरक्षा को लेकर अपने विचार रखें।

गुरुवार को स्वामी विवेकानंद फाउंडेशन ने देहरादून राजपुर रोड स्थित बालिका इंटर कॉलेज में सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान के तहत एक कार्यक्रम आयोजित किया जिसमें मुख्य अतिथि के रुप में परिवहन मंत्री चंदन रामदास मौजूद रहे। इस मौके पर परिवहन मंत्री चंदन राम दास ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रमों से यातायात व्यवस्था के प्रति लोगों को जागरूक करने का काम किया जाता है साथ ही यातायात नियमों के प्रति लोगों को सजग रहने और उनका पालन करने के प्रति जागरूक किया जाता है।

उन्होंने कहा कि परिवहन विभाग और विवेकानंद फाउंडेशन के संयुक्त प्रयासों से इस सप्ताह को सड़क सुरक्षा सप्ताह के रूप में मनाया जा रहा है जिसकी शुरुआत आज से कर दी गई है। उन्होंने कहा कि सरकार और परिवहन विभाग की है पहली प्राथमिकता है कि हम अपने नागरिकों की सुरक्षा करें और किसी भी तरह से सड़क दुर्घटनाओं को कम से कम करें। उन्होंने कहा कि यह हर एक नागरिक की भी जिम्मेदारी है कि वह नियमों का पालन करें साथियों ने कहा कि विगत कुछ समय में उत्तराखंड में कई बड़ी दुर्घटनाएं हुई हैं जिनके कारणों को आज समझने की जरूरत है।

प्रधानमंत्री चंदन नाम दास ने कहा कि खासतौर से नाबालिगों द्वारा वाहन चलाना और हेलमेट ना पहनना एक सबसे बड़ा खतरा है वही इसके अलावा और भी कई जगह पर नियमों की अनदेखी की जाती है उन्होंने कहा कि हमें सामूहिक रूप से इन सब विषयों पर सोचने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार लगातार सड़क सुरक्षा को लेकर काम कर रही है साथ ही उन्होंने बताया कि चार धाम यात्रा रूट पर इसी कड़ी में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं साथ में दुर्घटना प्रभावित क्षेत्रों पर सड़क सुरक्षा के लिए तमाम तरह व्यवस्था की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *