Breaking crime header HEADLINES Latest news Trending Uttarakhand

कब्र से निकला शव खोलेगा मौत का राज। Uttarakhand 24×7 Live news

राजधानी देहरादून में विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत के आठ दिन बाद मजिस्ट्रेट के सामने कब्रिस्तान में कब्र खोद कर शव निकाला गया। मामला देहरादून के बसंत विहार इलाके का है, जहां बीती 18 सितंबर को फरहा की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी, जिसके बाद ससुराल वालों ने लड़की के परिजनों को मौत की वजह जहर खाकर आत्महत्या करने की बताई और बिना पुलिस को सूचना दिए अंतिम संस्कार भी कर दिया गया। मृतक लड़की के परिजनों को किसी ने फोन कर सूचना दी कि मौत के बाद लड़की के शरीर पर चोट के निशान देखे गए थे। इसीलिए तुरंत मृतक की माँ ने इसकी शिकायत बसंत विहार थाना पुलिस से की और सभी कानूनी प्रक्रिया को अपनाते हुए भारी पुलिस फोर्स और मजिस्ट्रेट की निगरानी में शव को कब्र से बाहर निकाला गया।
बिजनौर निवासी 29 वर्षीय फराह का निकाह 13 साल पहले देहरादून के सलीम के साथ हुआ था। निकाह के कुछ दिनों बाद ही सलीम नौकरी के लिए सऊदी चला गया था, जोकि बीच-बीच में आया करता था। हालांकि जब फराह की मौत हुई तब पति सलीम सऊदी में ही था, जोकि मौत की खबर के बाद दूसरे दिन देहरादून पहुंचा था। परिजनों के मुताबिक विवाहिता के शरीर पर कई जगह चोट के निशान थे, जबकि ससुराल वालों के मुताबिक महिला ने जहर खाकर आत्महत्या की है। जहर खाकर आत्महत्या करने की बात डॉक्टरों को नही बताई गई इसीलिए डॉक्टरों ने पुलिस को जानकारी दिए बगैर शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया था। हालांकि अब पति अपने भाई और परिवार के बचाव में खड़ा नजर आ रहा है। कब्रिस्तान में कब्र से महिला का शव बाहर निकालने की कार्यवाही के दौरान ससुराल पक्ष के साथ ही मायके वाले भी मौजूद रहे
वहीं नियुक्त मजिस्ट्रेट सुरेंदर सिंह देव ने बताया कि पूरी वीडियोग्राफी के बीच शव को निकाल कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। जिसका पीएम डॉक्टरों के पैनल से करवाया जाएगा, ताकि फराह की मौत की सही वजह सामने आ सके और फराह के साथ-साथ परिवार को न्याय मिल सके। हालांकि अभी तक जो बातें सामने आई हैं उसके मुताबिक पुलिस की शक की सुई फराह के देवर की तरफ जा रहा है। फिलहाल पुलिस को भी पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *