Breaking Dehradun UK-7 header HEADLINES Health Latest news Trending Uttarakhand

राष्ट्रीय पोषण माह पर 3 दिवसीय चित्र प्रदर्शनी एवं जागरूकता अभियान की होगी शुरुआत। Uttarakhand 24×7 Live news

उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूरी राष्ट्रीय पोषण माह पर 3 दिवसीय चित्र प्रदर्शनी और जागरूकता अभियान की शुरुआत करेंगी. सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय का केंद्रीय संचार ब्यूरो नैनीताल रुद्रपुर में पोषण पर जागरूकता अभियान चला रहा है.
कार्यक्रम के आयोजक क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी नीरज कुमार भट्ट ने बताया कि पोषण के बारे में जागरुक करने के लिए एक मल्टीमीडिया वैन चलाई जा रही है जिसका उद्घाटन उत्तराखंड बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष डॉक्टर गीता खन्ना ने हरी झंडी दिखाकर की. उन्होंने बताया कि वैन के जरिये वीडियो संदेश दिखाए जा रहे हैं, साथ ही प्रचार साहित्य भी बांटा जा रहा है.
युवा भवन में तीन दिन तक हो रहे कार्यक्रम में लोकसभा सांसद अजय भट्ट पूर्व कैबिनेट मंत्री अरविन्द पाण्डेय, विधायक शिव अरोड़ा, दर्जा प्राप्त राज्य मंत्री सुरेश भट्ट, जिलाधिकारी, मुख्य विकास अधिकारी सहित वरिष्ठ अधिकारियों और गणमान्य नागरिकों को आमंत्रित किया गया है.
विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूरी विभिन्न प्रतियोगिताओं के प्रतिभागियों को सम्मानित करने के साथ ही गोद भराई और पोषण पर अच्छा काम कर रहे कार्मिकों को सम्मानित भी करेंगी.
केंद्रीय संचार ब्यूरो की श्रद्धा गुरुरानी तिवारी ने बताया कि तीनों दिन स्वास्थ्य विभाग कि तरफ से हेल्थ और पोषण कैंप लग रहे हैं. विषय विशेषज्ञ पोषण पर विशेष व्याख्यान देंगे.
कार्यक्रम संयोजक डॉ दीपा जोशी ने बताया कि तीनों दिन रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से भी लोगों को मनोरंजक तरीके से पोषण के प्रति जागरूक किया जायेगा.
साल 2018 से शुरू हुए पोषण माह का का सातवां संस्करण है. इस साल के पोषण माह की थीम सुपोषित किशोरी, सशक्त नारी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *