Beauty Breaking Features Social media Society Tehri Trending Uttarakhand

सीएम धामी ने टिहरी में अनेक जनहितैषी योजनाओं का किया लोकार्पण और शिलान्यास । UK24X7LIVENEWS

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने टिहरी में अनेक जनहितैषी योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। इस अवसर पर उन्होंने कई महत्वपूर्ण घोषणाएं भी की। मुख्यमंत्री धामी ने ₹4770.17 लाख की अकरी बारजूला ग्राम समूह पम्पिंग पेयजल योजना, सीएचसी हिंडोलाखाल में ₹42.13 लाख के आक्सीजन प्लांट की स्थापना एवं ₹390 लाख की लागत के 33/11 केवी विद्युत उपसंस्थान चौरास का लोकार्पण किया।

उन्होंने ₹3716.58 लाख की गढी चौरास जाखणी ग्राम समूह पम्पिंग पेयजल योजना, विकासखण्ड कीर्तिनगर में अलकनंदा नदी पर ₹76.56 लाख से सुपाणा में 130 मीटर स्पान के सेतु के प्रथम चरण के निर्माण कार्य का शिलान्यास किया। मुख्यमंत्री श्री धामी ने ₹525 लाख की लागत से 33/11 केवी विद्युत उपसंस्थान पट्टी अकरी बारजूला एवं नगर पंचायत कीर्तिनगर में ₹24.97 लाख की लागत से आधुनिक प्रतीक्षालय के निर्माण कार्य का शिलान्यास किया।

मुख्यमंत्री धामी ने घण्टाकर्ण देवता लोस्तु को सातवां धाम घोषित करने, किलकिलेश्वर मन्दिर चौरास का सौन्दर्यीकरण, हिण्डोलाखाल ब्लॉक भवन के निर्माण, चौरास पुल से जाखणी-नैथाणा-रानीहाट-कीर्तिनगर तक आस्थापथ का निर्माण, जखलेश्वर महादेव जखण्ड का सौन्दर्यीकरण किए जाने की घोषणा की। उन्होंने कीर्तिनगर तहसील के कर्मियों व प्रशासनिक अधिकारियों के लिए आवास बनाये जाने, राजकीय इण्टर कॉलेज किलकिलेश्वर की विशेष मरम्मत व चहार दीवारी के निर्माण, राजकीय बालिका इण्टर कॉलेज किलकिलेश्वर का जीर्णोद्धार एवं सैन्द्री-सुपाणा मोटर मार्ग का निर्माण कराए जाने की घोषणा की।

उन्होंने नैथाणा-बिन्दीगेरा-गुठांई- नैनीसैंण मोटर मार्ग निर्माण, थापली मढी कॉलोनी में पीसी सड़क का नवीनीकरण, न्यूनीसैंण में पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाऊस जीर्णोद्धार, देवप्रयाग विधानसभा के स्वतन्त्रता संग्राम सेनानियों एवं शहीदों के नाम पर विद्यालयों व सड़कों का नाम रखे जाने की घोषणा की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *