Breaking Dehradun UK-7 header HEADLINES Health Latest news Trending Uttarakhand

सूचना एवं प्रसारण सचिव और आयुष सचिव ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 2024 की लोक-संपर्क गतिविधियों की तैयारियों की समीक्षा की। Uttarakhand 24×7 Live news

सूचना एवं प्रसारण सचिव और आयुष सचिव ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 2024 की लोक-संपर्क गतिविधियों की तैयारियों की समीक्षा की

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मीडिया सम्मान पुरस्कार प्रदान किए जाएंगे

Posted On: 07 JUN 2024 4:54PM by PIB Delhi
सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय और आयुष मंत्रालय ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 2024 के आयोजन की तैयारियां शुरू कर दी हैं। सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के सचिव श्री संजय जाजू और आयुष मंत्रालय के सचिव वैद्य राजेश कोटेचा ने आज यहां 21 जून को प्रतिवर्ष मनाए जाने वाले आगामी अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 2024 के लिए मीडिया तथा लोक-संपर्क गतिविधियों की समीक्षा की।

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की मीडिया इकाइयां योगाभ्यास के लाभों के बारे में जागरूकता के साथ-साथ कॉमन योग प्रोटोकॉल (सीवाईपी) के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए विभिन्न प्रकार की कार्यक्रम आधारित गतिविधियों का आयोजन करने की तैयारी कर रही हैं। पत्र सूचना कार्यालय, प्रसार भारती, न्यू मीडिया विंग और अन्य सहित विभिन्न मीडिया इकाइयों द्वारा प्रमुख गतिविधियों की योजना बनाई गई है।

लोक सेवा प्रसारक, प्रसार भारती दूरदर्शन (डीडी)/ऑल इंडिया रेडियो (एआईआर) नेटवर्क के माध्यम से विभिन्न कार्यक्रमों का प्रसारण करेगा। दूरदर्शन विशेष प्रत्यक्ष प्रातः कालीन कार्यक्रमों के साथ-साथ योग विशेषज्ञों के साथ कार्यक्रम/साक्षात्कार भी प्रसारित करेगा।

आकाशवाणी आयुष मंत्रालय के तहत एक स्वायत्त संगठन ‘मोरारजी देसाई राष्ट्रीय योग संस्थान’ के सहयोग से योग को जीवन शैली के रूप में बढ़ावा देने तथा लोगों के समग्र स्वास्थ्य के लिए कार्यक्रम प्रसारित करेगा। आयुष मंत्रालय ने एक ‘योग गीत’ तैयार किया है, जिसे सभी मीडिया प्लेटफार्मों पर साझा किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *